धर्म/संस्कृति/ चारधाम यात्रा

विधायक ने महिला रामलीला कमेटी को 2.21 लाख दिये

 

 

 

रिपोर्ट हरेंद्र बिष्ट।
थराली, 21 नवंबर। थराली में पहली बार आयोजित हो रही महिला रामलीला के अष्टम दिन थराली के विधायक भूपाल राम टम्टा ने उद्घाटन करते हुए इस रामलीला को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इस आयोजन से महिलाओं को आगे बढ़ाने में एक एतिहासिक कदम होगा। इस मौके पर विधायक ने महिलाओं के बेहतर मंचन पर रामलीला कमेटी को 2 लाख 21 हजार रुपए देने की घोषणा की।

नव दुर्गा महिला जागृति रामलीला समिति के बैनर तले रामलीला मैदान में आयोजित हो रही महिला रामलीला के 8 वें दिन मंगलवार को जटायु मरणम,हनुमान जन्म,बाली सुग्रीव युद्ध आदि का बेहतरीन मंचन किया गया।

इससे पहले क्षेत्रीय विधायक टम्टा ने दीप प्रज्वलित कर किया।इस मौके पर उन्होंने महिला रामलीला की जमकर सराहना करते हुए कहा कि यह थराली विधानसभा क्षेत्र में एक एतिहासिक पहल इससे अन्य क्षेत्रों में भी महिलाएं रामलीला के आयोजन में निश्चित ही आगे आएंगी जोकि एक क्रांतिकारी कदम होगा।

 

इस मौके पर थराली की क्षेत्र प्रमुख कविता नेगी, नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती, मंडल अध्यक्ष नन्दू बहुगुणा, सुशील रावत, पुष्पा खंडूड़ी, गंगा सिंह बिष्ट, महेश उनियाल, हरीश पंत,नैन सिंह खत्री, एडवोकेट जय सिंह बिष्ट, प्रकाश चंदोला बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

इस रामलीला के डायरेक्टर विनोद चंदोला एवं बबू गुसाईं ने बताया कि इस रामलीला में राम का किरदार संजना देवराड़ी,लक्ष्मण का समीक्षा चंदोला,सीता का पूनम पांडे, रावण का उमा उनियाल, मेघनाद का अनिता गुसाईं , सुग्रीव का दिया चंदोला, बाली का रेनू नेगी का किरदार निभा रही है जबकि पूरी रामलीला में एक मात्र पुरुष हर्ष रावत हनुमान का किरदार निभा रहे हैं। जबकि महेश उनियाल, प्रेम देवराड़ी,महंत रजनिशानंद गिरी ,गंगा सिंह बिष्ट आदि महिलाओं को सहयोग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!