बांग्लादेश से मुक्ति जोद्धा (योद्धा) स्वर्णिम विजय वर्ष विशेष रेलगाड़ी से रवाना हुए

Spread the love

नयी दिल्ली, 18  दिसंबर  (उ.हि.)।वर्ष 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर जीत की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित किये गए “स्वर्णिम विजय वर्ष” समारोह के हिस्से के रूप में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए बांग्लादेश से एक प्रतिनिधिमंडल इस समय भारत का दौरा कर रहा है। इस प्रतिनिधिमंडल में मुक्ति जोद्धा (स्वतंत्रता सेनानी) और सेवारत बांग्लादेश सशस्त्र बल के जवान शामिल हैं।

बांग्लादेश के प्रतिनिधिमंडल ने नई दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से आगरा के लिए “स्वर्णिम विजय वर्ष” विशेष रेलगाड़ी से अपनी यात्रा शुरू की। ऑपरेशनल लॉजिस्टिक्स एवं स्ट्रेटेजिक मूवमेंट्स के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल ए. के. सिंह और उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक श्री आशुतोष गंगल ने संयुक्त रूप से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

प्रतिनिधिमंडल दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग और दोनों राष्ट्र के बीच मित्रता के मजबूत रिश्ते के एक स्थायी प्रमाण के रूप में ताजमहल तथा अजमेर शरीफ दरगाह का दौरा करेगा। ऐसे समय में जब भारत 1971 के युद्ध की यादों को संजो रहा है, तब मुक्ति जोद्धा की भारत यात्रा बांग्लादेश द्वारा भारतीय सशस्त्र बलों के योगदान तथा बलिदान के लिए एक कृतज्ञता प्रकट करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!