उत्तराखंड में 7 हजार पदों के लिए लोक सेवा आयोग जैसे अन्य संस्थानों से परीक्षाएं कराने की तैयारी

Spread the love

–उत्तराखंड हिमालय ब्यूरो  —

देहरादून 07 सितम्बर । अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में भर्ती घोटाले के चलते राज्य सरकार सामान्य स्थिति की बहाई तक लोक सेवा आयोग जैसे  अन्य संस्थान से विभिन्न विभागों के  खली पद भरने के लिए परीक्षाएं करने जा रही है , इसके लिए शीघ्र ही कैबिनेट में निर्णय

          Chief Minister Pushkar Singh Dhami

लिया जायेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से आज बुधवार को जारी विग्यप्ति में कहा गया है कि युवाओं की परीक्षाओं में कोई विलम्ब न हो, साथ ही उनकी रोजगार की आशा, निराशा में न बदले, इसके लिये लंबित परीक्षाओं का आयोजन अधीनस्थ चयन आयोग की अर्हताओं के आधार पर लोक सेवा आयोग अथवा अन्य संस्थाओं से भर्ती प्रक्रिया सुनिश्चित कराये जाने के संबंध में शीघ्र प्रस्ताव कैबिनेट के समक्ष रखा जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि समूह ग के 7 हजार पदों पर अधीनस्थ चयन आयोग के माध्यम से भर्ती होनी थी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा की गई भर्ती के प्रकरणों में पायी गई अनियमितताओं की जांच की जा रही है, साथ ही विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भी विधानसभा में की गई नियुक्तियों की जांच के संबंध में उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि  शीघ्र ही पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के साथ रिक्त पदों को भरने का अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन वन दरोगा भर्ती की  जांच कराने के लिए भी पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया गया है। डीजीपी द्वारा उक्त प्रकरण की जांच एसटीएफ को सौंपी गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारे राज्य के लिये बहुत ही गंभीर विषय है तथा हमारे प्रदेश के सभी नौजवानों के रोजगार से जुड़ा मामला है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों में जहां भी गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त हो रही है वहां हमने सख्त जांच के आदेश दे दिये हैं। सभी मामलों पर कार्यवाही चल रही है जिसका परिणाम आप सभी के सामने आ भी रहा है। उन्होंने कहा कि भर्ती घोटालों में किसी को भी नही बख्शा जायेगा, चाहे किसी के हाथ कितने भी लम्बे क्यों न हो कानून द्वारा अपना काम किया जायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!