वित्त एवं शहरी विकास मंत्री अग्रवाल ने ऋषिकेश में सड़क निर्माण कार्यों की समीक्षा की

Spread the love

देहरादून, 23 मई (उहि)।प्रदेश के वित्त/शहरी विकास/संसदीय कार्य मंत्री व क्षेत्रीय विधायक प्रेम चन्द अग्रवाल ने विधानसभा स्थित सभा कक्ष में ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत सड़क निर्माण कार्यो की प्रगति से सम्बन्धित समीक्षा बैठक लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ की।

बैठक में  कैबिनेट मंत्री  अग्रवल ने ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत चल रहे सड़क निर्माण कार्यो के प्रगति की जानकारी अधिकारियों से ली। अधिकारियों द्वारा ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत गतिमान निर्माण कार्यो के प्रगति की जानकारी मंत्री जी को दी गई।

प्रेमचंद अग्रवाल  ने कहा कि ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत सडको का निर्माण हेतु पूर्व में स्वीकृत सड़कों की जानकारी ली और उनकी स्वीकृति तत्काल प्राप्त कराये जाने हेतु प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग को दूरभाष पर निर्देश दिये।

वित्त मंत्री  अग्रवाल ने कहा कि रायवाला प्रतीतनगर, खांड गांव की घनी आबादी है और रायवाला में मिलिट्री कैंप भी है। रेलवे फाटक के कारण सभी को भारी परेशानी होती है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे शुरू होने पर और भी ज्यादा समस्या बढ़ेगी। जिस कारण रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनना जरूरी है। जिस पर लोक निर्माण, आर्मी, रेलवे, वन विभाग और नेशनल हाईवे विभागों द्वारा इसका 04 बार भौतिक निरीक्षण किया गया है। जिसे सेंट्रल रोड़ फंड से किया जाना है, बताया कि इसकी प्रक्रिया गतिमान है।

वित्त मंत्री ने कहा कि श्यामपुर फाटक बन्द होने के कारण वहॉ पर बहुत बडी समस्या है। यह मुख्यमंत्री जी की धोषणा में भी सम्मिलित है। राज्य सरकार की ओर से औपचारिकताएं की जा रही है। इसका निर्माण भारत सरकार की ओर से किया जाना है। इस सम्बन्ध में केन्द्र सरकार से पत्राचार विभाग द्वारा किया जा रहा है।

वित्त मंत्री ने कहा कि निर्माण कार्यो की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। साथ ही कार्य समय पर करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये।
बैठक में लोनिवि अधीक्षण अभियन्ता श्री एएस भण्डारी, अधिशासी अभियन्ता श्री धीरेन्द्र कुमार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!