कुलसारी में 5 दिवसीय रंगारंग अभिनीत बधाणी महोत्सव पुरष्कार वितरण के साथ सम्पन्न

Spread the love

–थराली से हरेंद्र बिष्ट–

इस विकासखंड के कुलसारी में पिंडर घाटी बहुउद्देशीय विकास एवं सांस्कृतिक समिति थराली के द्वारा आयोजित 5 दिवसीय अभिनीत बधाणी महोत्सव का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति एवं पुरस्कार वितरण समारोह के आयोजन के साथ ही समापन हो गया है।

कुलसारी मैदान में आयोजित 5 दिवसीय अभिनीत बधाणी महोत्सव के समापन के मौके पर क्षेत्र की चेपड़ो,कुलसारी,पैनगढ़,मैटा,ढालू,ग्वाड़ आदि गांव की महिला मंगल दलों ने एक से बढ़कर एक चाचड़ी, झुमैलो,चौफूला की प्रस्तुतियों ने जहां एक और मौजूद जनसमूह को अपनी पौराणिक लोक संस्कृति की झलक दिखाई,वही लोक गायक प्रदीप बुटोला के द्वारा प्रस्तुत नंदा तेरी जात पैटण लगी…, पर दर्शक धार्मिक भाव में झूम उठे।यही नही गायक सुनील कोठियाल के द्वारा रूढ़ी मिजाज रूड़ी पर दर्शक जमकर थिरके ।

थराली के विधायक एवं समापन समारोह के मुख्य अतिथि भूपाल राम टम्टा ने कार्यक्रम में सक्रीय रूप से भाग लेने वाली महिला मंगल दलों,नव युवक मंगल दलों, के साथ ही अन्य सामाजिक सरोकारों से जुड़े लोगों को पुरस्कृत करते हुए कहा कि लोक संस्कृति के संरक्षण एवं प्रचार,प्रसार के लिए मेलों, महोत्सवों का आयोजन बेहद जरूरी है। उन्होंने प्राकृतिक संरक्षण पर बोलते हुए कहा कि आज पूरा विश्व पर्यावरण संरक्षण के लिए चिंतित हैं। यह चिंता नाजायज नही है। उन्होंने मौसम चक्र के बदलने एवं प्रति वर्ष दुनिया में बढ़ रही गर्मी को पर्यावरण प्रदूषण बड़ा कारण बताते हुए इसके संरक्षण में आम आदमी की भागीदारी को जरूरी बताया।इस अवसर पर महोत्सव के संरक्षक राकेश जोशी,अध्यक्ष रमेश देवराड़ी, बधाणी के अध्यक्ष प्रेम देवराड़ी ने महोत्सव के आयोजन के लक्ष्य की जानकारी देते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण एवं लोक संस्कृति को बढ़ावा देना आयोजन का मुख्य लक्ष्य हैं।इस अवसर पर बधाणी के सचिव अनिल मिश्रा, सुभाष चन्द्र,नरेश देवराड़ी,देवल ग्वाड़ के क्षेपंस हरेंद्र सिंह बिष्ट, सरपंच महिपाल रावत, कैलाश देवराड़ी,खिलाप बिष्ट, गोविंद भंडारी, गिरीश चमोला,दलीप बिष्ट, पंकज, अभिषेक, प्रदीप बुटोला आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।इस मौके पर भारी संख्या में जनसमूह मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!