रिखणीखाल विकास समिति का वार्षिकोत्सव 18 दिसम्बर को हर्षोल्लास से मनाया जायेगा

Spread the love

-उत्तराखंड हिमालय ब्यूरो –
देहरादून, 19 सितम्बर। रिखणीखाल विकास समिति की कार्यकारिणी की बैठक सोमवार प्रातःकालीन हीरा सिंह नेगी के आवास पर विजय कॉलोनी,न्यू कैन्ट रोड पर सम्पन्न हुयी जिसमें समिति का वार्षिकोत्सव 18 दिसम्बर को आयोजित करने का निर्ण लिया गया। बैठक में समिति की प्रथम निर्देशिका के लोकार्पण पर भी चर्चा हुयी।

विकास समिति की इस बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सुशील जोशी तथा संचालन योगेन्द्र सिंह नेगी के द्वारा किया गया।जिसमें निम्न विन्दुओ पर विचार-विमर्श हुआ तथा अग्रिम कार्रवाई करने पर जोर दिया गया।

बैठक में बताया गया कि देहरादून रिखणीखाल विकास समिति की प्रथम निर्देशिका का सफल प्रकाशन हो चुका है। इसमें समिति के अध्यक्ष सुशील जोशी की विशेष रुचि व प्रयास रहा,उनके साथ साथ प्रभुपाल सिंह रावत, थान सिंह की भी भूमिका अग्रणीय रही। निर्देशिका का समस्त सदस्यों को वितरण बहुत जल्दी ही विमोचन के तुरन्त बाद किया जा रहा है। जो निशुल्क दी जायेगी। सभी विज्ञापनदाताओं रिखणीखाल प्रखंड के प्रधानों,शुभ कामना संदेशवाहको आदि को भी वितरण किया जायेगा। लोकार्पण,विमोचन के लिए नियत तिथि का इन्तजार किया जा रहा है।

बैठक में रिखणीखाल विकास समिति का वार्षिकोत्सव की सम्भावित तिथि 18 दिसम्बर 2022 तलाशी गयी है। इसी परिप्रेक्ष्य में वार्षिकोत्सव की तैयारी व सफल संचालन के लिए एक वृहद आम सभा की तिथि पर भी विचार हुआ। इसके लिए भी जे पी प्लाजा,कारगी चौक देहरादून की उपलब्धता पता करके 30 अक्टूबर हो सकती है।वार्षिकोत्सव विगत वर्ष की भाँति हर्षोल्लास व सफलतापूर्वक मनाने पर एक राय प्रकट हुई।

बैठक में निर्देशिका के विमोचन के लिए भोले महाराज व माता मंगला जी के द्वारा कराने का सुझाव दिया गया। अन्त में सेवानिवृत्त कर्नल गोविंद बल्लभ देवरानी व नागेन्द्र मैन्दोला की पुत्री की असामयिक मृत्यु होने पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी।
बैठक में समिति के सुशील जोशी, चन्दन सिंह नेगी, ब्रिगेडियर (अवकाश प्राप्त) यशवन्त सिंह बिष्ट,योगेन्द्र सिंह नेगी, प्रभुपाल सिंह रावत, हीरा सिंह नेगी, रूप सिंह रावत कुलवंत सिंह रावत,जगत सिंह नेगी, सीमा रावत,वीर प्रताप सिंह रावत,नरोत्तम सिंह नेगी,राजेन्द्र सिंह रावत आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!